Anganwadi Recruitment 2023: महिलाओं 53000 पदों बंपर भर्तियां, शर्ते, नियम-

kkseth
By -
0

 

Anganwadi Recruitment 2023: महिलाओं के लिए खुशखबरी! आंगनबाड़ी में 53000 पदों बंपर भर्तियां,शर्तें नियम 

Anganwadi Recruitment 2023: महिलाओं के लिए खुशखबरी! आंगनबाड़ी में 53000 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जाने शर्तें और नियम –  आंगनवाड़ी की ओर से 53000 पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली जा रही है।  ऐसे परिवार जिनमें कोई भी अगर पढ़ी-लिखी महिला है  उन परिवारों के चेहरे पर खुशी की लहर इस समय देखने को मिल रही है। परिवार में भी कोई पढ़ी-लिखी महिला रोजगार की तलाश में जुटी है फिर यह खबर आप को ध्यान में रखकर पढ़ना जरूरी है 


Anganwadi Recruitment 2023
Anganwadi Recruitment 2023

आंगनवाड़ी में खाली पदों को भरने को लेकर बंपर भर्तियां इस समय निकलने जा रही है  सरकार द्वारा अब किसी भी वक्त आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के संबंध में बड़ा नोटिफिकेशन जारी किया जाने वाला है। आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के संबंध में सरकार द्वारा कुछ जरूरी शर्तें और नियम तय किए गए हैं 

आंगनवाड़ी में होगी इतने हजार पदों के लिए बंपर भर्तियां--

देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग पदों के लिए अब किसी भी वक्त 53 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां का नोटिफिकेशन जारी होने की पूरी उम्मीद है।    इतनी बड़ी भर्ती होना एक बहुत बड़ा खुशी का मौका है। आंगनवाड़ी की भर्ती है मिनी आंगनवाड़ी और आंगनवाड़ी सहायिका के पदों पर होगी। 

जरूरी शर्तें --

सरकार द्वारा आंगनबाड़ी सहायिका के पदों पर जो भर्ती निकलेगी उसमें चयन काफी परिवर्तनों के साथ होगा नए नियम के तहत भर्ती निकाली जाएगी।

1-आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग  की महिलाओं को 10 फ़ीसदी आरक्षण का फायदा भी दिया जाएगा। 

2-10% आरक्षण का लाभ ऐसी महिलाओं को मिलेगा जिस की वार्षिक आय ₹80000 या इससे कम है।महिलाओं को ईडब्ल्यूएस श्रेणी की केटेगरी में रखी जाना संभव है। 

3-इसी के साथ सरकार की ओर से शैक्षणिक योग्यता मैं भी बहुत बदला बदलाव किया जा सकता है,

4-आंगनवाड़ी भर्ती में शामिल होने की उम्र  अधिकतम 45 साल होती थी लेकिन अब यह अधिकतम 35 वर्ष तक तय की गई है।

5- महिला अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की जाएगी।  

CLICK TO MORE...


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)