Rajasthan Safai karamchari Recru. 2023: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती -13184 पदों

kkseth
By -
0
Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 का 13184 पदों के लिए नोटिफिकेशन
Start Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023 Online Form 15 May 2023
Last Date Application Form16 June 2023

Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023 Notification

 राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा 30,000 से अधिक पदों के लिए जारी किया जाएगा। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी।   राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 की बात बजट 2023-24 के तहत पेश की गई है। यह भर्ती सभी जिलों के लिए निकाली जाएगी इसका नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा। 

Rajasthan Safai karmchari Recruitment 2023 Age Limit--

  राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी जा सकती है तथा इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी जा सकती है।  इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023 Application Fee

 1-राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग एवं क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु : 450 रुपए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा 

2-राजस्थान के नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदक हेतु : 350 रुपए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023 Notification--

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा 30,000 से अधिक पदों के लिए जारी किया जाएगा। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी।   राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 की बात बजट 2023-24 के तहत पेश की गई है। यह भर्ती सभी जिलों के लिए निकाली जाएगी इसका नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा। 


Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023
Safai Karamchari Recruitment 2023
-LINKS-
Apply Online 👉Click Here
Official Notification 👉Click Here
Official Website 👉Click Here

Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023 ऑफिशल नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा ? 

 राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जल्द ही विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जा सकता है।

Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023  Education Qualification 

1-राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 मैं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 8वीं पास होना अनिवार्य है। 

2-उम्मीदवार राजस्थान का मूल निवासी होना जरूरी है। 

2-राजस्थान  सफाई कर्मचारी भर्ती में आवेदन करने के पात्र उम्मीदवार नगर पालिका या नगर निगम इसके अलावा नगर परिषद या राज्य सरकार द्वारा विभिन्न संस्थाओं द्वारा या किसी भी प्लेटफार्म के माध्यम से सफाई का कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य होगा। 

Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023 Selection Process--

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 में उम्मीदवारों का चयन सर्वप्रथम शैक्षणिक योग्यता के परिणाम के आधार पर किया जाएगा।  उसके तुरंत बाद उम्मीदवारों की आवेदनों की जांच की जाएगी तथा लाटरी के माध्यम से उम्मीदवार चयनित किए जाएंगे। चयन प्रक्रिया से जुड़ी विस्तृत जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी होने के तुरंत बाद अपडेट कर दी जाएगी।

How to Apply Rajasthan Safai karamchari Recruitment 2023--     

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उनके मन में सवाल हैं कि हम  राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। ऐसे उम्मीदवारों के लिए हम कुछ स्टेप्स सांझा कर रहे हैं जिसके माध्यम से ऑनलाइन  आवेदन करने में आसानी होगी।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को  राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद उम्मीदवार जारी अधिसूचना को ध्यान पूर्वक देखें।
  • इसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें। 
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारियों को ठीक से भरें, साथ ही आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो और सिग्नेचर आदि अपलोड करें। 
  • सफलता पूर्ण आवेदन के बाद आवेदन फॉर्म का सुरक्षित प्रिंटआउट निकलवा ले। 

KNOW MORE...




Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)