Rajasthan bijili bill Online jama kaise kare- राजस्थान बिजली बिल ऑनलाइन

kkseth
By -
0

 

BILL PAYMENT
BILL PAYMENT

Rajasthan bijili bill Online jama kaise kare- राजस्थान बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करें, आसान तरीका


Rajasthan Bijili Bill Online jama Kaise Check Kare In Hindi- राजस्थान बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करें, यहां देखें सबसे आसान तरीका – राजस्थान में बिजली का बिल जब भी जारी होता है। तब वह उसके ग्राम या उसके घर तक पहुंचाया जाता है। अगर आपके पास बिजली का बिल नहीं आता है फिर भी आपको मोबाइल पर एसएमएस जरूर मिलता है अगर आपके नंबर जुड़े हुए हैं तो।? कई बार कुछ समस्याओं की वजह से आपका बिल घर तक नहीं पहुंचाया जा सकता। या फिर बिजली के बिल की जमा कराने की आखिरी तिथि निकल जाती या टल जाती है। इसलिए उपभोक्ताओं समय से बिल का भुगतान नहीं कर पाते जिसकी वजह से कई बार penalty भी लग जाती है। अब हम आप सभी उपभोक्ताओं को Rajasthan Bijili Bill kase Check Kare तथा Rajasthan Bijili Bill kase jama kare दोनों के बारे में बहुत सारी जानकारी डिटेल्स में प्रोवाइड करवा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे राजस्थान विद्युत विभाग का बिल भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपका बिल कितना रुपए आए हैं और कब तक जमा करने हैं।

Rajasthan bijili bill Online jama kaise kare
Rajasthan bijili bill Online jama kaise kare

इसी माह का बिजली बिल चेक करने के👉 लिए लिंक पर क्लिक करें--



Rajasthan Vidyut Vibhag online bill Jama kaise Kare  बिजली विभाग बिल उपभोक्ता ऑनलाइन कैसे जमा --

आप सभी को बता दें कि राजस्थान बिजली विभाग बिल उपभोक्ता ऑनलाइन कैसे जमा करवा सकते हैं. राजस्थान के उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवाने के लिए किसी भी रिटेलर दुकान या अन्य जगह जाने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। यह काम उपभोक्ता अपने घर पर बैठे कर सकते हैं. आप घर बैठे बिल कैसे जमा कर सकते हैं. इसके बारे में हमने नीचे जानकारी उपलब्ध करवा दी है जिसे आप आसानी से देख सकते हैं।

  1.  बिजली बिल जमा कराने के लिए सबसे पहले उपभोक्ताओं को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक  होगा।
  2.   लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपने नंबर डिस्कॉम सिलेक्ट करके बिजली बिल चेक करना  होगा।
  3.  अब  आपके सामने आपका बिजली बिल आ जाएगा जिसके नीचे नाउ बटन दिया हुआ है उस पर क्लिक करें ।
  4.  आप अपना बिल एटीएम डेबिट कार्ड इंटरनेट बैंकिंग या किसी भी माध्यम से जमा करवा सकते हैं।
  5.  बिजली बिल जमा कराने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एस एम एस और आपके सामने बिल जमा कराने की रसीद भी आएगी जिससे आप आसानी से सेव कर सकते हैं। 

 राजस्थान बिजली बिल को जमा -👉लिंक पर क्लिक करें-


ELECTRIC BILL



All Regarding electric bill-

अगर आप सभी उपभोक्ताओं में से कई उपभोक्ता ऐसे भी है जो टाइम टू टाइम Rajasthan Bijili Bill jama करते हैं ऐसे उपभोक्ताओं को बिल पर बहुत सारी छूट मिल सकती है.इसके साथ ही आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं होगी टाइम भी आपका बच पाएगा। आप सारी जानकारी का पता भी लगा सकते हैं कि बिल कितना आया है, कब भरा जाएगा, पेनल्टी लगेगी या नहीं, ऐसे बहुत सारे फायदे पा सकते हैं, यानी कि अगर आपके पास में बिजली का बिल नहीं है फिर भी आप पिछले बिल के आधार पर चेक कर पाएंगे कि इस बार का बिल है जो कितना आया है।
Ref;-Rajasthan Govt.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)